” 2 अप्रैल 2022 से शुरू हुई चैत्र नवरात्रि गृहस्थ के लिए शुभ मानी जाती है। साथ ही अध्यात्म की दृष्टि से यह एक शक्तिशाली कालखंड है ।

ये नवरात्रि शनि और राहु ग्रह के परिवर्तन और गोचर के लिए भी महत्व रखती है। शनि की ढैया और साढ़े साती के प्रभाव को ठीक करने की पूजा के लिए भी ये समय लभकारी है।

इन्द्रियों में अनुशासन, स्वच्छ्ता, तारतम्य स्थापित करने के लिए शुद्धि का पर्व नौ दिन मनाया जाता है।

जिसमें सात्विक आहार के व्रत का पालन करने से शरीर की शुद्धि, साफ-सुथरे शरीर में शुद्ध बुद्धि, उत्तम विचारों से ही उत्तम कर्म, कर्मों से सच्चरित्रता और क्रमश: मन शुद्ध होता है, और ऐसी प्राण शक्ति आध्यात्मिक मार्ग को सुगम बनाती है।”

योगी प्रियव्रत अनिमेष ये नवरात्रि अनुष्ठान प्राचीन तपोभूमि वोड़ा महादेव मंदिर नोएडा सेक्टर सौ में प्रभावी कर रहे हैं। यह योगी जी के गुरु ब्रह्मलीन देवनारायण पुरी जी के आशीर्वाद से ऊज फाउंडेशन के बैनर तले किया जा रहा है।

ये स्थान सतयुग के काल से स्थिति और शक्ति पीठ है।विगत माह में यहां 8 प्रहर की शिवरात्रि पूजा योगी जी ने संपन्न करी थी और नवरात्रि में शक्ति पूजा के साथ ये शुभ योग फलित होगा

Disclaimer: This article was originally published in tqnews.in website dated 6th April 2021. Page Link – https://tqnews.in/navratri-yagya-yogi-priyavrat-animesh/

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *