प्रकाशित 12 अक्टूबर, 2024 23:25

दुबई में निवेशकों को उत्तर प्रदेश की विकास गाथा सुनाएगा यूपी डायस्पोरा
दुबई में निवेशकों को उत्तर प्रदेश की विकास गाथा सुनाएगा यूपी डायस्पोरा
लखनऊ, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश डायस्पोरा की संस्था यूपी डायस्पोरा फोरम (यूपीडीएफ) रविवार को दुबई के इंडिया क्लब में यूपी मूल के अनिवासियों के साथ इन्वेस्टर मीट का आयोजन करने जा रही है।इन्वेस्टर मीट के बाद दुबई में यूपीडीएफ के नेतृत्व में स्थापित प्रदेश के प्रवासियों का समूह यूपी कनेक्ट द्वारा ईरानियन क्लब स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के ऑडिटोरियम में एक भव्य डायस्पोरा मीट का भी आयोजन कर रहा है। इसमें प्रदेश के हजारों लोग इकठ्ठा होंगे।

इस कार्यक्रम में भारत से मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवींद्र जायसवाल, विशिष्ट अतिथि यूपीडीएफ के चेयरमैन पंकज जायसवाल, पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री भोला सिंह, डॉ. अशोक तिवारी, सुनीत रस्तोगी आदि शामिल हो रहें हैं। यूनाइटेड अरब अमीरात के पूर्व मंत्री हिज एक्सलेंसी डॉ. मोहम्मद सईद अल किंदी एवं योगी प्रियव्रत अनिमेष इस मीट के विशिष्ट सम्मानित अतिथि होंगे।

कार्यक्रम के आयोजन में यूपीडीएफ के ओवरसीज कनेक्ट एवं कल्चरल फोरम ‘यूपी कनेक्ट’ के मंच पर अनिवासी निवेशकों ने आगे बढ़ चढ़ कर रूचि दिखाई है। भारत से जाकर खाड़ी देशों में अपनी सफलता का परचम लहराने के साथ अपनी मातृभूमि की सेवा करने की इच्छा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा सीएम योगी आदित्यनाथ की जुगलबंदी से निवेश एवं विकास प्रयासों से प्रभावित पूरा अनिवासी समाज यूपी सरकार की इस सफलता गाथा को सुनने के लिए बेताब है।

दुबई इन्वेस्टर मीट एवं यूपी कनेक्ट कार्यक्रम का ऑफिशियल पार्टनर उत्तर प्रदेश सरकार की निवेश संस्था इन्वेस्ट यूपी भी है। कार्यक्रम में निवेशकों को उत्तर प्रदेश में उपलब्ध निवेश के अवसर, नीतियों, निवेशकों के प्रति सीएम योगी की स्वागत एप्रोच के बारे में विस्तार से चर्चा होगी और इन्वेस्ट यूपी की तरफ से इस संबंध में प्रेजेंटेशन भी दिया जाएगा।

कार्यक्रम के क्रम में यूपी से लोकगायक दीपक त्रिपाठी संगीत, अभिनेत्री कंचन अवस्थी नृत्य की प्रस्तुति देंगी और मथुरा के कलाकार डॉ. साहित्य चतुर्वेदी के निर्देशन में सांस्कृतिक कार्यक्रम भव्य रामलीला का आयोजन करेंगे। स्थानीय स्तर पर जीबीएफ में मंच पर आयोजित इस यूपी कनेक्ट के चेयरमैन डॉ राजेश अग्रवाल, महासचिव डॉ साहित्य चतुर्वेदी, चंद्रशेखर भाटिया, नदीम ज़ैदी, हुमैर सिद्दीकी, अनीता सचान, इमरान अहमद, उमेंद्र, प्रवीण चतुर्वेदी, अमित वरधान, जया मेहतानी आदि इस कार्यक्रम के मुख्य सूत्रधार हैं।

https://m.hi.investing.com/news/general-news/article-313384?ampMode=1

DubaiUPDiasporaMeet2024

UPInvestorSummitDubai

UPDevelopmentSaga

InvestInUP

UPDiasporaConnect

YogiPriyavratAnimesh

OOJFoundation

UPInvestorMeetDubai

UPConnectDubai

UPDevelopmentExpo

UPEconomicGrowth

InvestUPDubai

YogiAnimeshOOJFoundation

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *