देहरादून, 15 अप्रैल (हि.स.)। योगी प्रियव्रत अनिवेश ने महायज्ञ के माध्यम से पांच मूल मंत्र द्वारा जीवन बदलने का अनुष्ठान किया है। उन्होंने कहा है कि हिमाचल के पंचदशनामी जूना सालोगढ़ा के ब्रह्मलीन स्वामी देवनारायण पुरी से दीक्षा ली है तब से सामाजिक कार्यों के लिए संकल्पित है। लोक कल्याण हेतु उनका अनुष्ठान रविवार 18 अप्रैल को सायंकाल 5 बजे से रात्रि साढ़े नौ बजे तक नेचुरो हॉस्पिटलटी ऋषिकेश में किया जाएगा। इस आयोजन के मुख्य अतिथि अंडमान के सांसद कुलदीप राय शर्मा तथा देवरिया के सांसद रमापति राम त्रिपाठी होंगे। नेचुरो हॉस्पिटलटी ऋषिकेश के संस्थापक पंकज कुमार अग्रवाल, समाजसेवी विवेक तिवारी, व्यवसायी मोनिका पंवार वक्ता के रूप में उपस्थित रहेंगे।

गुरुवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा करते हुए योगी प्रियव्रत अनिवेश ने कहा कि पांच बातें व्यक्ति का जीवन बदल देंगी। जिनमें ऊर्जा का नियंत्रण स्वयं को किसी से कम न आंकना, संसाधनों की कमी न मानना, दिनचर्या में ध्यान लगाना तथा विशेष रात्रि एवं नक्षत्र योग के अवसर पर भस्म पूजा विशेष लाभकारी है। अनिवेश ने इस यज्ञ में लोगों से शामिल होने का आग्रह किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/साकेती

Disclaimer: This article was originally published in Daily Hunt dated 15th April 2021. Page Link – https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/hindusthan+samachar-epaper-hindusam/panch+mulamantr+jivan+ki+disha+badal+degi+yogi+priyavrat+anivesh-newsid-n271281070

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *