लोक कल्याण हेतु शिव आह्वान के पश्चात योगी प्रियव्रत अनिमेष जी ने महाकुंभ अनुष्ठानों का किया समापन

ऋषिकेश 18 अप्रैल 2021: देश में एक बार फिर से कोरोना की बिगड़ती परिस्थितियों का असर हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ पर भी पड़ा है जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से यह अपील की गई थी कि वह महाकुंभ को प्रतीकात्मक रखें और श्रद्धालुओ से अपील करें कि वे महाकुंभ में शामिल ना हो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का मान रखते हुए जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि द्वारा कल यानी कि 17 अप्रैल को जूना अखाड़े की तरफ से महाकुंभ का समापन कर दिया गया है और श्रद्धालुओं से भी अपील की गई है कि वे महाकुंभ में शामिल न हो।

इसी कड़ी में अपना योगदान देते हुए जूना अखाड़े के योगी प्रियव्रत अनिमेष महाराज ने भी 18 अप्रैल को नैचुरोविले हॉस्पिटैलिटी ऋषिकेश ( उत्तराखंड ) में शिव आह्वान – लोक कल्याण अनुष्ठान के आयोजन साथ अपनी तरफ से महाकुंभ का समापन किया। इस आयोजन में उनके द्वारा लोक कल्याण के लिए भगवान शिव से प्रार्थना की गई।

बिगड़ती कोविड परिस्थितियों को देखते हुए इस आयोजन के दौरान सभी जरूरी नियमों का पालन किया गया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य था कि भगवान शिव का आवाहन कर उनसे यह प्रार्थना की जाए कि वह भारत समेत संपूर्ण विश्व को इस महामारी की परिस्थिति से बाहर निकाले।

इस आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर अंडमान के माननीय सांसद श्री कुलदीप राय शर्मा जी, आईपीएस मृणालिनी श्रीवास्तव ( निवेश आयुक्त, सिक्किम सरकार ), बिज़नेस वूमेन मोनिका पंवार, कॉर्पोरेट जगत से श्री हितेश गुलाटी और डॉक्टर राहुल बैनर्जी ईवी गणमान्य गण मौजूद रहे।

Disclaimer: This article was originally published in Harinayak dated 18th April 2021. Page Link – https://harinayak.in/yogi-priyvarata-animesh/

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *