ऋषिकेश : देश में एक बार फिर से कोरोना की बिगड़ती परिस्थितियों का असर हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ पर भी पड़ा है जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से यह अपील की गई थी कि वह महाकुंभ को प्रतीकात्मक रखें और श्रद्धालुओं से अपील करें कि वे महाकुंभ में शामिल ना हो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का मान रखते हुए जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि द्वारा कल यानी कि 17 अप्रैल को जूना अखाड़े की तरफ से महाकुंभ का समापन कर दिया गया है और श्रद्धालुओं से भी अपील की गई है कि वे महाकुंभ में शामिल न हो।

इसी कड़ी में अपना योगदान देते हुए जूना अखाड़े के योगी प्रियव्रत अनिमेष जी महाराज ने भी 18 अप्रैल को नैचुरोविले हॉस्पिटैलिटी ऋषिकेश ( उत्तराखंड ) में शिव आह्वान – लोक कल्याण अनुष्ठान के आयोजन साथ अपनी तरफ से महाकुंभ का समापन किया। इस आयोजन में उनके द्वारा लोक कल्याण के लिए भगवान शिव से प्रार्थना की गई।

Disclaimer: This article was originally published in Doon Horizon dated 19th April 2021. Page Link – https://doonhorizon.in/uttarakhand/dehradun/after-shivas-call-for-public-welfare-yogi-priyavrat-animesh/cid2730119.htm

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *