देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा ‘मानस मोती’ पुस्तक रामचरित मानस के सार तत्व का नैतिक कहानी के रूप में संकलन पुस्तक का लोकार्पण देहरादून स्थित बीजापुर राज्य अतिथि गृह में किया गया।

यह पुस्तक 15 से 30 आयु वर्ग के युवा लोगों को लक्षित करते हुए प्रकाशित की गई है। किंतु इसका सार तत्व किसी भी आयु वर्ग के लोगों द्वारा आत्मसात किया जा सकता है। योगी जी का लक्ष्य ऐसे युवाओं को पर केंद्रित है जो सजग युवा जनसंख्या का निर्माण करने में प्रशिक्षित हों और जो अपने कार्यप्रणाली में विशेषाधिकारों का प्रयोग कर सकें।

योगी प्रियवर्त अनिमेष जी एक विजनरी मानवतावादी और समसामयिक आध्यात्मिक गुरु हैं जिन्होंने उज्जैन के अपने पूज्य गुरु ब्रह्मलीन देव नारायण पुरी द्वारा शैववाद को बढ़ाने की धारा को एक नई दिशा दी है। इस अवसर पर सुरेश खंडेलवाल जो हांगकांग के चर्चित प्रतिष्ठित व्यवसायी हैं, अजय गुप्ता दिल्ली के व्यवसायी और जयराज मनन चौकी धानी, सोनीपत मौजूद रहे।

Disclaimer: This article was originally published in dastaktimes.org website dated 9th July 2021. Page Link – https://dastaktimes.org/manas-moti-book-launch/

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *